स्वामी लक्ष्मणदास महाराज के श्रीमुख से कही जा रही भागवत के चौथे दिन हर्ष उल्लास से कृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया

0
70

स्वामी लक्ष्मणदास महाराज के श्रीमुख से कही जा रही भागवत के चौथे दिन हर्ष उल्लास से कृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया

लखनऊ/ कृष्ण कृपा मिशन के तत्वावधान में आयोजित भागवत कथा के चौथे दिन बहुत ही श्रद्धा भाव से श्री कृष्ण जन्म महोत्सव मनाया गया। प्रेम मूर्ति पूज्य संत स्वामी लक्ष्मणदास महाराज के पावन सानिध्य में आशियाना, लखनऊ में आयोजित भागवत कथा के चौथे दिन श्रद्धेय महाराज ने श्री वामन भगवान राम जन्म महोत्सव और उसके पश्चात कृष्ण जन्मोत्सव की कथा बड़े विस्तारपूर्वक भक्तों को श्रवण कराया।
श्रद्धेय महाराज ने बताया भगवान श्री कृष्ण जिनका संपूर्ण जीवन संघर्ष में रहा जन्म भी कारागार में हुआ और जन्म लेने के पश्चात ही अपनी मां से दूर गोकुल में जाकर रहना पड़ा, ऐसे भगवान श्री कृष्ण के जीवन से हम सभी को प्रेरणा लेना चाहिए।
जीवन में लाख कष्ट भी क्यों ना आ जाए परंतु हमें धैर्य का त्याग नहीं करना चाहिए और जिनके जीवन में कृष्ण हैं, वहां पर हमेशा आनंद होता है। भगवान कृष्ण का एक नाम आनंद है, हमने सुना भी है नंद घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की।
यानी हमारे घर भी आनंद हो सकते अगर हम सत्संग संकीर्तन भगवत भजन से जुड़े रहे।
कथा के विश्राम में खूब बधाई गान हुआ लोगों ने टॉफी, बिस्कुट, खिलौने खूब लुटाए कथा समिति की ओर से सब लोगों को माखन मिश्री का प्रसाद दिया गया।
आज के जन्महोत्सव में महिला सदस्यों ने अपनी अहम भूमिका निभाई जिनमे रीता सिंह, पूनम सिंह, किरण पाण्डे, मधु झा, बबिता हवेलिया शामिल रही।
भागवत के पांचवे दिन बुधवार को भागवत कथा के विश्राम में गोवर्धन नाथ जी की पूजा की जाएगी और छप्पन भोग लगाया जाएगा।
_
(शाश्वत तिवारी)
वरिष्ठ पत्रकार
सदस्य, मुख्य आयोजक मंडल
8090203000

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Solve : *
44 ⁄ 22 =