जयशंकर का रूस दौरा रहा ख़ास, कई एहम मुद्दों पर की चर्चा
विदेश मंत्री डॉo एसo जयशंकर दो दिवसीय रूस दौरे पर थे।

0
146
जयशंकर का रूस दौरा रहा ख़ास, कई एहम मुद्दों पर की चर्चा
विदेश मंत्री डॉo एसo जयशंकर दो दिवसीय रूस दौरे पर थे। मॉस्को में उनकी मुलाकात अपने समकक्ष सर्गेई लावरोव से हुई। दोनों नेताओं ने आपसी हितों के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की। इसके अलावा यात्रा के दौरान विदेश मंत्री डॉ. एस.जयशंकर ने रूस के उप-प्रधानमंत्री डेनिस मंतरोव से भी मुलाकात की और व्यापार, निवेश, उर्जा, उर्वरक, फार्मा, कृषि और शिपिंग के संदर्भ में चर्चा की।
सर्गेई लावरोव से मुलाकात के बाद विदेश मंत्री एसo जयशंकर ने कहा इस साल हम पांचवीं बार मिल रहे हैं और यह लंबी अवधि की साझेदारी एक-दूसरे को जो महत्व देती हैं, वो बहुत महत्वपूर्ण है। मुझे यहां आकर खुशी हुई है। ये संवाद आगे भी जारी रहेगा। हमारी सरकारें विभिन्न स्तरों पर निरंतर संपर्क में हैं।
यात्रा के दौरान विदेश मंत्री जयशंकर ने ट्वीट कर कहा अभी हाल ही में रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के साथ व्यापक चर्चा समाप्त हुई। हमारे स्थिर और समय-परीक्षणित संबंधों के संपूर्ण सरगम ​​की समीक्षा की। साथ ही वैश्विक और क्षेत्रीय विकास पर हमारे सुविधाजनक बिंदुओं से दृष्टिकोणों का आदान-प्रदान किया।
भारतीय विदेश मंत्री ने रूस के उप-प्रधानमंत्री डेनिस मंतरोव से मुलाकात की। मुलाकात के बाद विदेश मंत्री ने ट्वीट किया कि उप-प्रधानमंत्री डेनिस मंतरोव की सह-अध्यक्षता में अंतर-सरकारी बैठक हुई। इस दौरान व्यापार, निवेश, उर्जा, उर्वरक, फार्मा, कृषि और शिपिंग में सहयोग के लिए टिकाऊ और संतुलित साझेदारी को मजबूत करने पर चर्चा हुई।
(रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Solve : *
28 + 2 =