पत्र सूचना कार्यालय (रक्षा शाखा) भारत सरकार,लखनऊ विश्वविद्यालय में एनसीसी ग्रुप मुख्यालय लखनऊ द्वारा 1971 युद्ध के शहीदों के वीर नारियों का सम्मान समारोह आयोजित लखनऊ, 06 दिसंबर 2021-(रिपोर्ट: गंगेश मिश्रा)

0
558

स्वर्णिम विजय दिवस और आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में, एनसीसी ग्रुप मुख्यालय लखनऊ ने 06 दिसंबर 2021 को लखनऊ विश्वविद्यालय के मालवीय हॉल में 1971 के युद्ध के शहीदों के वीर नारियों का सम्मान समारोह आयोजित किया। इस अवसर पर लखनऊ के जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश, आईएएस, मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए और 1971 के युद्ध के शहीदों की वीर नारियों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर एनसीसी ग्रुप मुख्यालय लखनऊ के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर रवि कपूर के साथ 63 यूपी एनसीसी बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल सुमीत पुरी भी उपस्थित थे। 63 यूपी एनसीसी बटालियन के एनसीसी कैडेटों द्वारा 1971 के युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई और उनके अपार साहस और बलिदान की स्मृति में एक शानदार गार्ड ऑफ ऑनर प्रदान किया गया।

इस अवसर पर लखनऊ में रहने वाली 1971 के युद्ध की तीन वीर नारियों- क्राफ्टसमैन पशुपति नारायण मिश्र की पत्नी श्रीमती मंजू मिश्रा, नायक राजा सिंह की पत्नी श्रीमती चंद्रा देवी, वीर चक्र और सोवर (सिपाही) जीत सिंह की पत्नी श्रीमती लीला देवी का अभिनंदन किया गया और उन्हें शॉल और उपहार भेंट किए गए।

एनसीसी कैडेटों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के हिस्से के रूप में नृत्य, स्किट और गीत के रूप में सभी भव्यता और उत्साह के साथ एक शानदार प्रदर्शन दिया। 63 यूपी एनसीसी बटालियन के कैडेटों द्वारा पूरे कार्यक्रम को शानदार ढंग से आयोजित और संचालित किया गया।

शान्तनु/द्वारिका/82/2021

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Solve : *
30 × 12 =