सिर्फ 500 रुपए के स्टाम्प पर होगी रजिस्‍ट्री, गृह प्रवेश से पहले CM योगी के हाथों मिलेगी चाभी – (रिपोर्ट – अरविंद सोनकर)

0
555

गोरखपुर के मानबेला में जीडीए द्वारा बनाये गए पीएम आवास में गृह प्रवेश का इंतजार करने वाले आवंटियों के लिए अच्छी खबर है। इसी महीने आवंटियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों गृह प्रवेश के लिए मकान की चाभी मिलेगी। मुख्यमंत्री खुद मानबेला में जाकर योजना का लोकार्पण करेंगे।

जीडीए के अफसरों,अभियंताओं ने गुरुवार को परियोजना का निरीक्षण कर लोकार्पण कार्यक्रम की रुपरेखा तय की। मानबेला में जीडीए के द्वारा 1488 आवासों का निर्माण किया गया है। इन आवासों का आवंटन करीब दो साल पहले लॉटरी के माध्यम से किया गया था। शुरू में एक साथ 1242 लोगों को आवास आवंटित हुए थे। आवंटी कब्जा पाने के बाद भी आवास की रजिस्ट्री करा सकते हैं। हालांकि कुछ आवंटियों ने पहले ही रजिस्ट्री करा ली है। योजना के तहत 2.50 लाख रुपये सरकार की ओर से वहन किए गए हैं। दो लाख रुपये आवंटी द्वारा दिए गए हैं। आवास आवंटन के समय 50 हजार रुपये जमा किए गए तथा बाकी डेढ़ लाख रुपये तीन-तीन महीने की छह किस्तों में जमा कराया गया।

महज 500 रुपये के स्टाम्प पर हो सकेगी आवासों की रजिस्ट्री

आवंटित आवासों की रजिस्ट्री भी केवल 500 रुपये के स्टैंप पर करायी जा सकती है। उपाध्यक्ष जीडीए प्रेम रंजन सिंह का कहना है कि मानबेला स्थित प्रधानमंत्री आवास योजना का लोकार्पण इसी महीने होगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री खुद योजना का लोकार्पण करेंगे। आवंटन से पहले बाउंड्री का रंग रोगन किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Solve : *
12 × 9 =