असदुद्दीन ओवैसी आज बहराइच से करेंगे AIMIM के यूपी चुनाव अभियान का शंखनाद, जानें बीजेपी-राजभर में क्‍यों छिड़ी जुबानी जंग…

0
765

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी सर‍गर्मियां तेज हो गई हैं। गुरुवार को AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी बहराइच से अपने चुनावी अभियान का शंखनाद करने जा रहे हैं। वह वहां आज यूपी कैंप कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। थोड़ी देर पहले ओवैसी का लखनऊ में कार्यकर्ताओं ने भव्‍य स्‍वागत किया। 

बताया जा रहा है कि ओवैसी इसी कैंप कार्यालय से पूर्वांचल के 27 जिलों की मानीटरिंग करेंगे। उनकी पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष हाजी शौकत अली का बहराइच से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है। ओवैसी कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद बहराइच शहर स्थित सैय्यद सालार मसूद गाजी की दरगाह पर मत्‍था भी टेकेंगे। 

इस बीच उनके इस कदम से भाजपा को ओवैसी के साथ गठबंधन करने वाली ओमप्रकाश की सुभासपा पर हमला करने का एक और मौका मिल गया है। दरअसल अपने बहराइच दौरे के दौरान ओवैसी बहराइच शहर स्थित सैय्यद सालार मसूद गाजी की दरगाह पर मत्‍था टेंकेंगे। बीजेपी का कहना है कि सैय्यद सालार मसूद गाजी, भारत पर 17 बार आक्रमण करने वाले महमूद गजनवी का भांजा था। उसे बहराइच में तत्‍कालीन टेढ़ी नदी के पास 1034 में महाराजा सुहेलदेव ने पांच दिन तक चले भयंकर युद्ध में हराकर मार डाला था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Solve : *
27 + 18 =