Kisan Andolan: विपक्षी नेताओं ने राष्ट्रपति से मुलाकात की, नए कृषि कानूनों को रद्द करने का किया अनुरोध..

0
444

Kisan Andolan Latest News: नए कृषि कानूनों पर जारी प्रदर्शन के बीच विपक्षी पार्टियों के पांच नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) से मुलाकात की.

Kisan Andolan Latest News: नए कृषि कानूनों पर जारी प्रदर्शन के बीच विपक्षी पार्टियों के पांच नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) से मुलाकात की. इनमें राहुल गांधी (Rahul Gandhi), शरद पवार (Sharad Pawar) और सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) और डी राजा भी शामिल थे. विपक्षी नेताओं ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान तीनों कृषि कानूनों (Farms Laws 2020) को निरस्त करने का अनुरोध किया.

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद विपक्षी नेता सीताराम येचुरी ने कहा, ‘हमने राष्ट्रपति को बताया कि तीन कृषि कानून अलोकतांत्रिक तरीके से संसद में पारित किए गए और इन कानूनों को वापस लिए जाने का अनुरोध किया.’

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ‘राष्ट्रपति के साथ मुलाकात में हमने कृषि कानूनों को रद्द किए जाने का अनुरोध किया क्योंकि ये कानून बिना चर्चा के पारित किए गए.’ उन्होंने कहा, ‘जिस तरह से कृषि विधेयक पारित किए गए, हमें लगता है कि यह किसानों का अपमान है इसलिए वे ठंड के मौसम में भी प्रदर्शन कर रहे हैं.’ गांधी ने कहा, ‘हमने राष्ट्रपति से कहा कि कृषि कानूनों को वापस लिया जाना बेहद महत्वपूर्ण है.’

गौरतलब है कि पंजाब, हरियाणा और राजस्थान समेत देश के विभिन्न हिस्सों के किसान पिछले कई दिनों से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान संगठनों की अपनी मांगों को लेकर सरकार के साथ पांच दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन बात नहीं बन पाई है. गृह मंत्री अमित शाह ने भी मंगलवार को किसान संगठनों के 13 नेताओं से बातचीत की थी, लेकिन उसमें भी कोई हल नहीं निकल पाया था. उसके बाद बुधवार को सरकार और किसानों के प्रतिनिधियों के बीच होने वाली छठे दौर की वार्ता रद्द कर दी गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Solve : *
2 × 13 =